Instructions regarding Readmission Cases

परीक्षा नियम
2.4 (1)
के अनुसार,
संस्थान का कोई भी उम्मीदवार,
जो संस्थान के फिर से खोलने की तारीख से एक वर्ष से अधिक की अवधि के लिए संस्थान से अनुपस्थित रहता है,
परीक्षा के बाद जिसमें उम्मीदवार उपस्थित या पास नहीं हो पाए थे। हरियाणा राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड के सचिव की पूर्व लिखित अनुमति के बिना,
संस्थान में उसकी पढ़ाई जारी रखने के लिए उसे छोड़ दिया जाएगा। हालांकि,
यदि अनुपस्थिति की अवधि एक वर्ष से कम है,
तो संस्थान के प्रिंसिपल को पुन:
प्रवेश की अनुमति देने के लिए सक्षम है। लेकिन उसे नियम
2.3 (1) (i)
के अनुसार पूरा करना होगा। इस संबंध में,
नीचे दिए गए प्रावधान के अनुसार कार्रवाई की जा सकती है:

1. संस्थान स्तर पर पठन: (जहां अनुपस्थिति की अवधि एक वर्ष से कम हो)संस्थान स्तर पर प्रधानाचार्य द्वारा अनुमोदित पठन के मामले होने चाहिए
लिंक "पठन-पाठन" के तहत www.hsbte.com पर अपलोड किया गया। के लिए अनुसूची अपलोड करने के बाद बाद में अवगत कराया जाएगा।
इसके बाद, संस्थान द्वारा अपलोड किए गए ऐसे पुन: प्रवेश मामले की जांच की जाएगी HSBTE
• HSBTE द्वारा जांच और स्वीकृति के बाद ही, संस्थान PCA फॉर्म अपलोड कर सकता है परीक्षा प्रक्रिया शुरू होने के बाद ऐसे छात्रों को फिर से दाखिला दिया जाएगा। 2. HSBTE स्तर पर पठन: (जहां अनुपस्थिति की अवधि एक वर्ष से अधिक हो)
पुन: प्रवेश के मामले जहां अनुपस्थिति की अवधि एक वर्ष से अधिक होनी चाहिए संस्थान के प्रिंसिपल द्वारा एचएसबीटीई को ईमेल coe@hsbte.org.in पर 30.09.2020 तक नवीनतम अग्रेषित किया जाएगा।
10.01.2019 को आयोजित ACSTE की अध्यक्षता में 18 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुसार, ऐसे मामलों के लिए 1000 / - का शुल्क लिया जा रहा है, जहां अनुपस्थिति की अवधि एक वर्ष से अधिक है। शुल्क HSBTE के PNB खाता संख्या 3949000102734253 (IFSC: PUNB0394900) में RTGS के माध्यम से जमा किया जाना चाहिए और सचिव, HSBTE के अनुमोदन के लिए रसीद। एचएसबीटीई की मंजूरी के बाद ही, संस्थान (एस) परीक्षा परिणाम शुरू होने के बाद ऐसे पुन: प्रवेशित छात्रों के पीसीए फॉर्म को अपलोड कर सकता है।