पिछले कुछ वर्षों में टिकोटोक कई विवादों का मूल कारण रहा है। इस बार बहस बहुत बढ़ गई और ऐप जिसे प्ले स्टोर पर 4.5 रेटिंग दी गई थी, अब 2.0 के साथ सबसे कम पहुंच गया है। घटनाओं के सबसे हालिया मोड़ में, ऐप ने लाइमलाइट तब छीन ली जब YouTuber Carry Minati ने अमीर सिद्दीकी को कॉल किया। बाद में YouTube ने कैरी के वीडियो को ऑनलाइन उत्पीड़न और साइबरबुलिंग के रूप में बताया।यह तब है जब netizens ने अपना ठंडा खो दिया है और TikTok की लाइब्रेरी में गहराई से खोदा है। उन्होंने दुनिया को दिखाया कि कैसे अपमानजनक, हिंसक भ्रामक और बलात्कार को बढ़ावा देने के लिए, वहाँ की सामग्री है। यह घटना फैजल सिद्दीकी के वीडियो में प्रकाश में आई है जो उसे एक महिला को उसे अस्वीकार करने और बाद में उसके चेहरे पर एक तरल फेंकने के लिए छेड़छाड़ दिखाता है।











इससे ट्रेंड #BanTikTokInIndia को बढ़ावा मिला। कई सेलेब्स और बड़ी संख्या में ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने पहले ही अपना गुस्सा व्यक्त किया है, और ऐप पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। आज सुबह, हमने सोना महापात्रा को फैजल के वीडियो के बारे में बताया। लक्ष्मी अग्रवाल, जो एक एसिड अटैक सर्वाइवर है और ऐप का इस्तेमाल करने के लिए काफी लोकप्रिय है, ने विवाद पर प्रतिक्रिया दी और एक मजबूत रुख अपनाया। पायल रोहतगी का भी कुछ कहना है।


इससे पहले आपको यह पता होना चाहिए कि जब आप Apple ऐप स्टोर और Google Play दोनों से डाउनलोड जोड़ते हैं, तो TikTok 2019 के दौरान दुनिया में दूसरा सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला ऐप था, जो केवल व्हाट्सएप पर दूसरा था। यह Q4 में एक देर से उछाल से लाभान्वित हुआ, 4 से 2 की स्थिति में ले गया। TikTok ने 2019 में iOS और Android पर 738M डाउनलोड किए। Apptrace के अनुसार, TikTok ऐप वर्तमान में 141 देशों में उपलब्ध है। यह इन देशों के 135 में से शीर्ष 25 में है।