यमुनानगर : देश में काेराेना वायरस की दहशत बढ़ती जा रही है। इस महामारी की मार हर कोई झेल रहा है। स्कूली छात्र छात्राओं की शिक्षा पर भी इसका खासा असर पड़ा है। इसी को लेकर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि 11वीं और 12वीं की कक्षाओं को लेकर एक विचार है कि अगर एक कक्षा में 30 छात्र है, तो एक दिन 15 छात्र व दूसरे दिन 15 छात्रों को और अगर 50 छात्र है तो उसे तीन हिस्सों में बांट कर बुलाया जा सकता है। इससे काफी सिलेबस कवर कर सकते हैं।



1 दिन में ज्यादा पढ़ा के 2 दिन का काम आगे दे सकते हैं। इससे काफी कुछ हम कवर कर सकते हैं। उन्हाेंने कहा कि इसमें विशेषज्ञाें की राय ली जाएगी, क्या वह हमें परमिशन देते, क्या हम ऐसा कर सकते हैं कि ऐसा करने से कोई दिक्कत ना हो।



*उन्हाेंने कहा कि इस दाैरान सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइज और इसके अलावा जाे नियम होंगे उन सबका पालना का किया जाएगा। गुर्जर ने कहा कि अभी सिर्फ ऐसा विचार किया है। उन्हाेंने कहा कि अगर ये सिस्टम  सफल होता है तो उसके बाद 9 वीं  और 10 वीं का विचार करेंगे। यह स्टेप बाय स्टेप शुरू करना चाहते हैं, लेकिन यह केवल अभी एक विचार है। विशेषज्ञों की राय के बाद ही कुछ कहा जा सकता है*।